100 साल बाद करवाचौथ पर महासंयोग, पति-पत्नी जरूर कर लें ये 3 गुप्त काम हर मुसीबत घर से होगी गायब


Brijnaari Sumi
Published on Oct 26, 2018

#Brijnaari #KarwaChuth #KarwaChoth2018 #ChouthTotke #PatiPatni

हिंदु मान्यताओं के मुताबिक जब भी शुक्र अस्त रहता है, उस दौरान व्रत का उद्यापन नहीं किया जाता. हालांकि पूजा-पाठ, उपवास या फिर बाकि किसी भी धार्मिक कार्यों में कोई बाधा नहीं आती. इस बार शुक्र करवा चौथ से 11 दिन पहले यानी 16 अक्टूबर को अस्त हो चुका है. ऐसे में जो भी महिलाएं 27 अक्टूबर को अपने करवा चौथ व्रत के उद्यापन के बारे में सोच रही थीं, उन्हें एक और साल का इंतज़ार करना होगा.

करवा चौथ के व्रत से एक-दो दिन पहले ही सारी पूजन सामग्री को इकट्ठा करके घर के मंदिर में रख दें. पूजन सामग्री इस प्रकार है- मिट्टी का टोंटीदार करवा व ढक्‍कन, पानी का लोटा, गंगाजल, दीपक, रूई, अगरबत्ती, चंदन, कुमकुम, रोली, अक्षत, फूल, कच्‍चा दूध, दही, देसी घी, शहद, चीनी,  हल्‍दी, चावल, मिठाई, चीनी का बूरा, मेहंदी, महावर, सिंदूर, कंघा, बिंदी, चुनरी, चूड़ी, बिछुआ, गौरी बनाने के लिए पीली मिट्टी, लकड़ी का आसन, छलनी, आठ पूरियों की अठावरी, हलुआ और दक्षिणा के पैसे.


किसी बाहर वाले या वाली कि वजह से आपमें झगड़ा होता है ? रोज सुबह सोकर उठने के बाद पति की हथेलियों को ध्यान से देखें और तीन बार चूमें. ऐसा करने से इस तरह का कोई भी झगड़ा मिया बीवी में कभी नहीं होगा और ध्यान रखें कि ये उपाय आप किसी भी शनिवार से ही शुरु करें.

Comments

Popular posts from this blog