गरीबी दूर करने की अचूक उपाय, इससे आप दौलतमंद बनेगे आप के घर में बरकत भी होगी भूल से भी न दे ये चीज़


Brijnaari Sumi
Published on Aug 4, 2018

आज के वीडियो आप सभी के लिए बहोत खास है क्यों कीआज के वीडियो में आपको बताया गया है की किस तरह आप अपनी गरीबी को दूर कर सकते हो और पैसे की बचत कर सकते हैं।
भूलकर भी शनिवार के दिन किसी को गिफ्ट में न दें ये सामान..!!हो जाएंगे शनि देव नाराज़..!!! छीन जाएगा सुख चैन और पैसा । कंगाली कर लेगी आपके घर का रास्ता । खत्म हो जाएगी घर की बरकत ।

जन्मदिन, शादी-विवाह जैसे अन्य शुभ अवसरों पर गिफ्ट के लेने-देने का चलन खूब है। कहते हैं कि गिफ्ट लेने वाले को जितनी खुशी होती है, उतनी ही खुशी देने वाले को भी होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गिफ्ट के लेन-देन से आपका जीवन भी काफी हद तक प्रभावित होता है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में गिफ्ट के लेन-देन के बारे में विस्तार से बात की गई है। मालूम हो कि गिफ्ट के लेन-देन की परंपरा कोई नई नहीं है, बल्कि सदियों से चली आ रही है। मान्यता है कि गिफ्ट के लेन-देन से शुभ और अशुभ के संकेत मिलते हैं और गिफ्ट्स का कुंडली से भी कनेक्शन बताया गया है।

आप जानते होंगे की ज्योतिष हमारे जीवन के कई अहम् विषयों पर हमारी समझ को बढ़ाने में ख़ास योगदान देता है। काफी लोग भले ही इन बातों पर विशवास न करें पर तथ्यों के आधार पर सच्चाई को नकारा नहीं जा सकता। ।

हमें अपने दोस्तों/रिश्तेदारों को कैसे गिफ्ट देने चाहिए या कौन से गिफ्ट बिल्कुल भी नहीं देने चाहिए, इससे संबंधित जानकारी हम वास्तु शास्त्र से प्राप्त कर सकते हैं। यूं तो हम सुअवसर के अनुसार ही तोहफे देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र की राय में कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें हमें कभी भी किसी को गिफ्ट नहीं करना चाहिए।

इन वस्तुओं को गिफ्ट करने वाले और गिफ्ट लेने वाले, दोनों के रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव होता है। इसलिए यह राय दी जाती है कि हमें इन वस्तुओं को तोहफे के रूप में नहीं देना चाहिए। स्वयं के लिए हम फिर भी इनकी खरीददारी कर सकते हैं।गिफ्ट्स व्यक्ति के सामाजिक जीवन को समृद्ध बनाते हैं। वैसे तो किसी भी वस्तु को खरीद कर उसे भेंट करने का समय उसकी ज़रूरत पर निर्भर करता है। परंतु ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को कुछ चीज़ें भेंट करने अथवा किसी को गिफ्ट करने से कुंडली में शनि का बल कमजोर पड़ जाता है या कुंडली में शनि की अशुभता बढ़ती है। आज हम आपको बता रहे है की शनिवार को क्या गिफ्ट करने से शनिदेव हो जाते हैं नाराज हो जाते हैं।

Comments

Popular posts from this blog