हनुमान मंदिर पहुंचते ही रुक जाती हैं सभी ट्रेनें, ये है वजह || जाने इस वीडियो में !!


Altra Report
Published on Mar 14, 2017

हनुमान मंदिर पहुंचते ही रुक जाती हैं सभी ट्रेनें, ये है वजह || जाने इस वीडियो में !!

कहते हैं सभी भगवानों में सिर्फ राम भक्त हनुमान ऐसे हैं जिन्हें अमर होने का वरदान प्राप्त है और वो आज भी इस धरती पर जीवित हैं। लेकिन कोई आज तक नही जान पाया की हनुमान कहां हैं, हैं भी या नहीं।

वैसे तो हम भगवानों को मूर्तियों के रूप में पूजते हैं लेकिन लोगों की आस्था के अनुसार भगवान हर जगह विद्यमान हैं। आज हम जो आपको जानकारी देने जा रहे हैं उसे पढ़ने के बाद आप भी कहेंगे की भगवान हनुमान आज भी जिन्दा हैं।

दरअसल मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक ऐसा चमत्कारी हनुमान मंदिर है जिसके बारे में लोग कहते हैं ये मंदिर दुर्घनाओं के बारे में पहले ही सचेत कर देता है। इस जगह के बारे में बताया जाता है की कुछ समय पहले इस मंदिर के पास दो मालगाड़ी ट्रेनें आमने सामने से टकरा गई थी।

और इन ट्रेनों के ड्राइवर को इस एक्सीडेंट का अहसास पहले ही हो गया था लेकिन चौंकाने वाली बात ये थी की इस मंदिर के पास आते ही ये ट्रेनें अपने आप धीमी हो गई जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया और कोई जानमाल की हानि नहीं हुई।

यहां की मान्यता सिर्फ यहां के लोगों में ही नहीं है बल्कि ट्रेनों के ड्राइवर भी इसे चमत्कारी मंदिर मानते हैं और इस मंदिर के पास आते ही ट्रेन को धीमा कर लेते हैं और अगर कोई ड्राइवर भूल भी जाये तो उसे अचानक इसका अहसास हो जाता है। कहा जाता है उस हादसे के बाद यहां कोई और बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Comments

Popular posts from this blog